Home PENNY STOCK घाटे में चल रही रत्तन टाटा की छोटी सी कंपनी अपने निवेशकों...

घाटे में चल रही रत्तन टाटा की छोटी सी कंपनी अपने निवेशकों को कर रही मालामाल, इसके शेयर 8 महीने में 1,500% से ज्यादा उछले, जानें वजह

61
0

 पिछले आठ महीनों में तिमाही घाटे और बढ़ते कर्ज के बावजूद टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड (TTML) के शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया। पिछले आठ महीनों में इसके स्टॉक्स में लगभग 1,500% की वृद्धि हुई है, क्योंकि कंपनी की तरक्की की संभावनाएं प्रबल हैं।

TTML का शेयर 16 अक्टूबर 2020 के 2.75 रुपये प्रति शेयर से आज यानी 30 जून को 44.60 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर चढ़ गया। यानी इसमें 1521% की वृद्धि हुई। स्टॉक ने 25 मई 2021 से लगातार 27 सत्रों के लिए ऊपरी सर्किट को मारा है और इस अवधि के दौरान यह 261% से अधिक बढ़ गया है। साल दर साल इसमें 461% की वृद्धि हुई है।

बता दें वित्तीय वर्ष 2021 तक फर्म पर कुल ₹17,774.47 करोड़ का कर्ज था। 25 मई को ET की एक रिपोर्ट के अनुसार, Tata Sons Tata Teleservices को Tata Tele Business Services (TTBS) नामक एक नए अवतार में पुनर्जीवित कर रही है, जो छोटे और मध्यम उद्यमों को पूरा करेगी। टीटीबीएस ने स्मार्टफ्लो लॉन्च किया है, जो एक क्लाउड-होस्टेड संचार प्लेटफॉर्म है, जो एसएमई को लक्षित करता है, जिसमें एक हाइब्रिड कार्य संस्कृति है, जहां लोग घर और दूरस्थ स्थानों से काम करते हैं। स्मार्टफ्लो को मोबाइल फोन और डेस्कटॉप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट बताती है कि टाटा समूह अपने सुपर ऐप के लिए तकनीकी विशेषज्ञता और उद्यम समाधान लेकर टाटा टेलीसर्विसेज को पुनर्जीवित करने पर विचार कर रहा है। ऐप के इस साल दिसंबर तक लॉन्च होने की संभावना है, जिससे टाटा समूह के सभी उत्पादों और सेवाओं को एक मंच पर लाने और उपभोक्ताओं को सीधे बिक्री करने में सक्षम होने की उम्मीद है।

2020 में टाटा संस ने टाटा टेली में अपने ₹28,600 करोड़ के निवेश को बट्टे खाते में डाल दिया था। इसका उपभोक्ता मोबाइल ऑपरेशन जुलाई 2019 में भारती एयरटेल को हस्तांतरित कर दिया गया। केयर रेटिंग ने कहा कि उसके प्रमोटर टाटा संस के निरंतर समर्थन से संकेत मिलता है कि वह आगामी 12 महीनों के लिए लकक्विडिटी में किसी भी कमी को व्यवस्थित करने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई करेगी। जून 2019 तक, टाटा संस ने TTML और उसके सहयोगी टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड (TTSL) में लगभग  46,595.05 करोड़ का निवेश किया था। 

Previous articleTop 100 Debt Free Penny Share under 10 Rupess
Next articleटाटा ग्रुप की इस कंपनी में शानदार तेजी, एक साल में 4 गुना रिटर्न -Tata most valuable share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here