Home Uncategorised एक महीने में 86 फीसदी चढ़ा टेलिकॉम केबल कंपनी का स्टॉक, मार्केट...

एक महीने में 86 फीसदी चढ़ा टेलिकॉम केबल कंपनी का स्टॉक, मार्केट कैप 10 हजार करोड़ के पार – HFCL Share

51
0

 टेलिकॉम केबल कंपनी HFCL का शेयर आज बीएसई पर कारोबार के दौरान 18 फीसदी की छलांग लगाकर 85.90 रुपये पर पहुंच गया। इस कंपनी को पहले हिमाचल फ्यूचरिस्टिक कम्युनिकेशंस लिमिटेड (Himachal Futuristic Communications Limited) के नाम से जाना जाता था। पिछले एक महीने में इस कंपनी के शेयरों में 86 फीसदी उछाल आ चुकी है जबकि इस दौरान बीएसई सेंसेक्स 1.4 फीसदी चढ़ा है।


क्या करती है कंपनी
HFCL हाई एंड ट्रांसमिशन और एक्सेस इक्विपमेंट, ऑप्टिकल फाइबर, ऑप्टिकल फाइनल केबल्स बनाती है। साथ ही उसे टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स, रेलवे, डिफेंस, स्मार्ट सिटी और सर्विलांस प्रोजेक्ट्स के लिए मॉडर्न कम्युनिकेशन नेटवर्क स्थापित करने में विशेषज्ञता हासिल है। यह रिलायंस जियो की सबसे बड़ी टेलिकॉम प्रोजेक्ट सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है और अभी उत्तर भारत में 4जी ओएफसी नेटवर्क सर्विसेज मुहैया करा रही है।
यह शेयर फरवरी 2002 के बाद उच्चतम स्तर पर ट्रेड कर रहा है। शेयरों में तेजी से HFCL का मार्केट कैप 10,000 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक अभी कंपनी का मार्केट कैप 10,969 करोड़ रुपये है। मार्च तिमाही में कंपनी नेट प्रॉफिट 8 गुना बढ़कर 86.50 करोड़ रुपये पहुंच गया। कंपनी के बोर्ड की 12 जुलाई को बैठक होगी जिसमें इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही के अनऑडिटेड फाइनेंशियल नतीजों पर विचार किया जाएगा।

Previous articleटाटा का नया धमाका – Tata Motors Will Launch Two New Cheapest Electric Cars
Next articleBSE / NSE Delisted Companies List 2021- SEBI New Rule On Penny Stock

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here