Home Uncategorised एक महीने में निवेशकों का पैसा किया डबल, ड्रोन बनाती है कंपनी

एक महीने में निवेशकों का पैसा किया डबल, ड्रोन बनाती है कंपनी

44
0



जब से केंद्र सरकार ने ड्रोन से जुड़े नियमों को आसान बनाने का ऐलान किया है, तब से Zen Technologies के शेयरों को पंख लग गए हैं. दरअसल, जेन टेक्नोलॉजीज एकमात्र शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी है, जो भारत में ड्रोन बनाती है.

<

p style=”background-color: white; border: none; box-sizing: border-box; color: #666666; font-family: "Noto Sans", sans-serif; font-size: 16px; line-height: 24px; margin: 0px 0px 18px; outline: 0px; overflow-wrap: break-word; padding: 0px;”>केंद्र सरकार ने ड्रोन से जुड़े नियमों को आसान और बना दिया है, जिससे इस कंपनी को फायदा होगा. Zen Tech के शेयर के भाव पिछले एक महीने में डबल हो गये हैं. 31 अगस्त को इस कंपनी का शेयर NSE पर करीब 94 रुपये का था, जो एक महीने में बढ़कर अब 205 रुपये के करीब पहुंच गया है. 

संभव है कि भविष्य में ई-कॉमर्स कंपनियां ड्रोन के जरिए होम डिलीवरी करें. अगर ऐसा मुमकिन होता है तो फिर ड्रोन की डिमांड बढ़ सकती है, और इस फील्ड का Zen Tech सबसे बड़ा प्लेयर है.


हैदराबाद की Zen Technologies कंपनी डिफेंस सप्लाई में है. कंपनी का ऑर्डर बुक मजबूत है. कंपनी को हाल ही इंडियन एयरफोर्स से करीब 155 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर मिला है. आगे भी ऑर्डर बुक मजबूत रहने का अनुमान है.

जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड विश्व स्तर के अत्याधुनिक प्रशिक्षण सिमुलेटर के डिजाइन विकास और निर्माण में अग्रणी कंपनी है. यह कंपनी हथियारों और रक्षा उपकरणों के लिए सिमुलेटर विकसित करती है.

शेयर बाजार के लिहाज से देखें तो यह एक स्‍मॉल कैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप करीब 1650 करोड़ रुपये है. इस कंपनी की स्थापना साल 1993 में हुई थी और इसका इसका मुख्यालय हैदराबाद में है. कंपनी के संस्थापक किशोर दत्त अतलुरी हैं. 


Previous articleलौट रहे अनिल अंबानी के अच्छे दिन! R-Infra का खत्म होगा कर्ज, यहां एक झटके में मिलेगी 20 हजार करोड़ रुपए की राहत
Next articleबाबा रामदेव का ‘डीमैट आसन’! करोड़पति बनने की दी गारंटी, SEBI ले सकता है एक्शन Ruchi Soya Big Update

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here