Home PENNY STOCK 50 पैसे वाले इस शेयर ने बना दिया अमीर, जानें कितना लगा...

50 पैसे वाले इस शेयर ने बना दिया अमीर, जानें कितना लगा समय। Best Penny Share 2023

49
0
50 पैसे वाले इस शेयर ने बना दिया अमीर, जानें कितना लगा समय। Best Penny Share 2023

 

शेयर बाजार में एक से बढ़कर एक अच्छे शेयर हैं। कईयों ने बहुत ही छोटी सी रकम को करोड़ों रुपये बना दिया है। इसीलिए कहा जाता है कि निवेश के लिए शेयर बाजार सबसे अच्छी जगह है। कई तो ऐसे शेयरों ने भी निवेशकों को करोड़पति बना दिया है, जिनकी कीमत कभी 1 रुपये से भी कम थी। अगर आप भी एक ऐसे ही एक शेयर के बारे में जानना चाहते हैं, तो यहां पर पूरी जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा यह भी जानते हैं कि क्या आगे अच्छे रिटर्न के लिए इस कंपनी में निवेश किया जा सकता है।

Trident Ltd 

इस शेयर का नाम है ट्राइडेंट लिमिटेड। यह शेयर एक मल्टीबैगर साबित हुआ है। एनएसई पर 6 जून 2001 को यह शेयर 50 पैसे के रेट पर बंद हुआ था। वहीं यह शेयर इस वक्त करीब 58 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। पिछले 10 साल में इस शेयर का भाव 87 पैसे से बढ़कर करीब 58 रुपये हुआ है। वहीं 5 साल में यह स्टॉक 7.18 रुपये के स्तर से बढ़कर करीब 58 रुपये के स्तर पर आ गया है। इसके अलावा आज से 1 साल पहले इस शेयर की कीमत 13.90 रुपये थी। इसके अलावा आज से 6 महीने पहले इस शेयर का रेट 19.95 रुपये था।

 

दिसंबर 2019 में स्टॉक स्प्लिट हुआ

ट्राइडेंट लिमिटेड के शेयर की पहले फेसवैल्यू 10 रुपये की थी। लेकिन कंपनी ने 13 दिसंबर 2019 को स्टॉक स्प्लिट करते हुए इसकी फेसवैल्यू का 10 रुपये की जगह 1 रुपये कर दिया था। ऐसा होने से हर निवेशक के पास एक की जगह 10 शेयर हो गए थे। यानी अगर किसी ने आज से 21 साल पहले इस कंपनी के 1 लाख रुपये के निवेश से 2 लाख शेयर खरीदें होंगे तो उनके पास इस वक्त इन शेयरों की संख्या बढ़कर 20 लाख हो गई होगी।

अगर किसी ने आज से 21 साल पहले ट्राइडेंट लिमिटेड के 1 लाख रुपये के शेयर खरीदे होंगे, तो उनकी वैल्यू इस वक्त करीब 11 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। कंपनी का शेयर करीब 58 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। अगर किसी ने आज से 10 साल पहले इस शेयर में 1 लाख का निवेश किया होता तो उसकी वैल्यू अब 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की होगी। इसके अलावा अगर किसी निवेशक ने आज से 5 साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा, तो उसकी वैल्यू अब 80 लाख रुपये से ज्यादा होगी।

Also read

Watch Profile :-

Digital Akash

Express Akash

 

Previous articleसिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन से पेपर कंपनियों के शेयरों में तेजी, निवेशकों की बल्ले-बल्ले
Next articleपैनी स्टॉक्स क्या होते है | What is Penny Stocks in hindi?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here